याना इवानोवा ने घटाया 25 किलो वजन और बन गई टॉप मॉडल, देखे हॉट फोटोज़

पोलैंड में रहने वाली मात्र 21 साल की याना इवानोवा का कभी 73.5 किलो वजन हुआ करता था|

लेकिन एक दिन उन्हें अचानक यह अनुभव हुआ, कि अपने वजन की वजह से वे अपनी क्षमताओं का पूरा इस्तेमाल नहीं कर पा रही हैं। इसके बाद उन्होंने अपने आप से एक प्रतिज्ञा कर ली, कि अपना वजन कम करके ही रहेंगी।

बचपन में देखा था सपना

याना के मुताबिक, बचपन में ही उन्होंने सुंदरता प्रतियोगिता में भाग लेने का सपना देखा था, हालांकि बाद में जैसे ही वे बड़ी हुई वे अपने इस सपने को भूल गईं।

लेकिन युवा होने के बाद दोबारा जब उनपर फिट और स्लिम होने की सनक चढ़ी, तो न सिर्फ वे जबरदस्त तरीके से वजन घटाकर पतली हुईं, यहाँ तक कि माडलिंग करते हुए मिस यूक्रेन की फाइनलिस्ट भी बनीं। 

उन्हें यह सब करने की की प्रेरणा तब मिली, जब उन्हें महसूस हुआ कि अपने इसी वजन के चलते वे अपनी क्षमताओं का पूरा इस्तेमाल बिलकुल भी नहीं कर पा रही हैं।

याना इवानोवा ने फिट और स्लिम होने के लिए कोई कृत्रिम तरीका अपनाने के बजाए रोज स्वास्थ्यवर्धक खाना खाया और प्रतिदिन रेगुलर व्यायाम किया।

बता दे, आजकल इवा एक मॉडल और ब्यूटी क्वीन के तौर पर जानी जाती हैं, और अपनी सपनों की जिंदगी एन्जॉय कर रही हैं|

इंस्टाग्राम पर मिला  मॉडलिंग  का प्रस्ताव

एक फेमस पत्रिका FEMAIL से बात करते हुए याना इवानोवा ने बताया, कि अब तो वो एक्स्ट्रा स्मॉल साइज के कपड़े पहनती हैं। उन्होंने कहा, ‘जब मैं बच्ची थी, तभी से मुझे ब्यूटी पेजेंट देखना काफी पसंद था।

जब मैंने अपना वजन कम कर लिया तो, मुझे एक मॉडलिंग एजेंसी की ओर से इंस्टाग्राम पर कास्टिंग कॉल में भाग लेने का प्रस्ताव मिला।

वहां मैंने काम करना शुरू कर दिया, और वैसी बन गई, जैसी मैं अब हूं। मुझे पता था, कि सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लेने से मुझे आत्मविश्वास और दृढ़ संकल्प मिलेगा, मैं गलत नहीं थी।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *