ट्विन स्ट्रैंजर्स: अपना हमशक्ल खोजने में यह वेबसाइट करेगी आपकी मदद!

ट्विन स्ट्रैंजर्स:  आजतक आपने बड़े-बड़े फिल्म स्टार के हूबहू चेहरे वाले लोग देखे होंगे क्योंकि, सेलिब्रिटी लोगों के डुप्लीकेट होते हैं।

लेकिन, अब आम इंसान भी अपना हमशक्ल खोजने की कोशिश कर सकता है, और  इस काम में twinstrangers.net  नामक वेबसाइट मदद कर सकती है।

नियाम गिनी हैं फाउंडर

खबरों की मानें तो अप्रैल 2015 में नियाम गिनी नामक एक 26 वर्षीय स्टूडेंट और टीवी प्रेजेंटर ने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर इस ट्विन प्रोजेक्ट शुरू किया था।

इसके कुछ ही दिनों बाद नियाम को अपनी पहली डुप्लीकेट मिली कारेन ब्रैनिगन के रूप में। जिसके बाद दोनों की मुलाकात भी हुई और उनकी फोटो जल्द ही सोशल मीडिया में वायरल हो गईं|

इसके कुछ महीनों बाद इटली की लुइसा गिजार्डी ने उनकी वेबसाइट के जरिए नियाम से कॉन्टैक्ट किया, और सचमुच हैरान हो गए क्योंकि, लुइसा भी हूबहू उन्हीं की तरह थी।

सबसे ज्यादा हैरानी तो तब हुई जब इस वेबसाइट पर नियाम को आइरिन के रूप में अपनी तीसरी डुप्लीकेट भी मिल गई है।

अपना डुप्लीकेट खोजना काफी आसान

इस वेबसाइट पर रजिस्टर करने के बाद आपको अपनी कुछ फोटो अपलोड करनी पड़ती है, और इसके बाद कुछ विकल्पों पर क्लिक करना होता हे।

इन दिए गए विकल्पों में से आपको सबसे उपयुक्त पर क्लिक करना होता है, जैसे आपके चेहरे का शेप, आंखों और आइब्रो का प्रकार आदि। इसके बाद फिर यह वेबसाइट अपने डेटाबेस में से आपके चेहरे से मिलते-जुलते चेहरे छांटकर पेश करती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि इस वेबसाइट की शुरुआती सर्विस ही मुफ्त है, और अधिक फीचर इस्तेमाल करने के लिए आपको पैसे देने पड़ते हैं।

यहाँ यह भी ध्यान रखने योग्य बात है, कि जरूरी नहीं कि आपको अपना डुप्लीकेट मिल ही जाए, क्योंकि, वेबसाइट खुद पर रजिस्टर्ड लोगों के डेटाबेस में सर्च करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *