शत्रुघन सिन्हा: राजेश खन्ना से ‘माफी मांग गले लगाना चाहता था लेकिन…’

शत्रुघन सिन्हा ने बॉलीवुड के बेहतरीन दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया और दर्शकों के दिलों को जीता है।

जानकारी के लिए बता दें, शत्रुघ्न के स्वर्गीय कलाकार राजेश खन्ना के साथ संबंध अच्छे नहीं रहे, बॉलीवुड में बेशक, शत्रुघ्न और राजेश खन्ना काफी अच्छे दोस्त माने जाते थे, लेकिन 1992 में उन दोनों के रिश्तों में खटास आ गई।

1992 में दिल्ली सीट के लिए उपचुनाव

यह बात 1992 की है, जब नई दिल्ली सीट के लिए हुए उपचुनाव में कांग्रेस के टिकट पर राजेश खन्ना ने चुनाव लड़ा, जबकि शत्रुघ्न बीजेपी के सदस्य थे, इसलिए राजेश खन्ना के खिलाफ उन्हें चुनाव मैदान में उतारा, और राजेश खन्ना ने करीब 28 हजार मतों से सिन्हा को हरा दिया था।

हाल ही में शत्रुघन सिन्हा ने अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में इस बात का खुलासा दिया।

इंटरव्यू के दौरान शत्रुघ्न ने कहा, कि ‘नई दिल्ली सीट से उपचुनाव में जब मैं राजेश के खिलाफ खड़ा हुआ तो वह बेहद नाराज थे। मैं ईमानदारी से बताऊं तो सही में मैं ऐसा नहीं करना चाहता था, लेकिन लाल कृष्ण आडवाणी जी के आग्रह को मैं टाल नहीं पाया।

वे आगे बताते हैं, कि हांलाकि बाद में मैंने राजेश के साथ इन बातों को स्पष्ट करने की काफी कोशिश की लेकिन उनकी नाराजगी काफी समय तक जारी रही और फिर लंबे समय बाद हमारी बातचीत शुरू हुई’।

मुझे है बड़ा अफसोस

शत्रुघ्न के मुताबिक, ‘जब राजेश खन्ना अस्पताल में भर्ती थे, तो मैं उनसे माफी मांग कर उन्हें गले लगाना चाहता था, लेकिन मुझे अफसोस है, कि मेरे ऐसा करने से पहले ही वह इस दुनिया से विदा हो गए’।

बता दें, वह लीवर संबंधित बीमारी से पीड़ित थे। उनके परिवार में बॉलीवुड एक्ट्रेस और पत्नी डिंपल कपाड़िया और बेटियां ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *