गजब मामला: एक कबूतर के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर, वजह कर देगी हैरान

खबर के मुताबिक, पंजाब से एक ऐसा अनोखा मामला सामने आया हैं, जहां पुलिस को एक कबूतर संदिग्ध अवस्था में मिला जिसके बाद कबूतर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई हैं।

बता दें, कि 17 अप्रैल की शाम को यह पकड़ा गया था। इस दौरान एक कांस्टेबल बीओपी रोरनवाला के पास ड्यूटी कर रहे थे। अचानक यह कबूतर आकर उनके कंधे पर बैठ गया और उसके पैरों में एक कागज का टुकड़ा बंधा था।

एफआईआर के अनुसार, कांस्टेबल ने जैसे ही इस संदिग्ध कबूतर को देखा। उसने फौरान उसे पकड़ लिया। जांच के दौरान कबूतर के पैरों में बंधे कागज को खोला गया। कागज को जब खोलकर देखा गया तो उसमें एक बेहद ही संदिग्ध नंबर लिखा हुआ मिला।

ये नंबर और यह किस उद्देश्य से कबूतर के पैरों में बांधकर भेजा गया था? अभी तक इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि कबूतर के ऊपर अमृतसर के कहागढ़ पुलिस थाने में केस दर्ज कर लिया गया है।

आपको बता दें, कि इस कैंप से पाकिस्तान की चौकी की दूरी महज 500 मीटर है। हालांकि इससे पहले भी कई सारे ऐसे मामले सीमारेखा पर देखे गएं हैं। पिछले साल 2020 में ऐसा ही एक मामला जम्मू-कश्मीर में कठुआ से सामने निकल कर आया था। इस दौरान भी पाकिस्तान की जासूसी करने के लिए एक कबूतर को हिरासत में लिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *