अनोखा परिवार: जहां पति तो एक ही है लेकिन बीवियां 120 और बच्चे 202

यह कहावत तो आप ने जरूर सुनी होगी कि जितना छोटा परिवार, उतना सुखी परिवार। यहां छोटे परिवार से हमारा मतलब एक पत्नी और दो बच्चों से है। लेकिन इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसे परिवार के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने आप में ही एक अनोखा परिवार था| जिसमे पति तो एक ही है लेकिन उसकी पत्नियां 120 और बच्चे 202 है।

दरअसल, यह अनोखा परिवार नाइजीरिया में रहने वाले एक मौलवी का था। हालांकि इस मौलवी यानी मोहम्मद बेल्लो अबूबकर की मौत 2017 में ही हो गई थी। लेकिन अब यह फिर चर्चा का विषय बना हुआ है।

सबसे दिलचस्प बात तो यह है कि मोहम्मद बेल्लो अबूबकर की मौत के बाद भी उनके बच्चे हुए। दरअसल मौत के समय उनकी कई भी उनकी कई पत्नियां गर्भवती थी। यह अनोखा परिवार एक साथ तीन मंजिला मकान में रहता था। खास बात यह थी कि इतने लोग इकठे रहते थे लेकिन कभी लड़ाई झगड़ा नहीं होता था।

कई बार दुनिया का यह अनोखा परिवार आसपास के लोगों के विरोध का सामना भी कर चुका था| उसके पड़ोसियों का कहना था कि उन्हें अपनी चार बीवियों को छोड़ अन्य सभी को तलाक दे देना चाहिए। हालांकि मौलवी ने ऐसा करने से साफ मना कर दिया था। उसका कहना था कि ये सारी शादियां बिल्कुल शुद्ध है।

उनका एक बार अपनी 10 पत्नियों के साथ तलाक भी हो गया था। एक इंटरव्यू में मौलवी ने दावा किया था कि इतनी शादियां करने का उसे कोई शौक नहीं है लेकिन उसकी शादियां अपने आप होती चली गयीं।

मौलवी ने सबसे दिलचस्प बात यह कही थी कि आमतौर पर हर शादीशुदा आदमी 2-3 बीवियों से ही परेशान हो जाता है, लेकिन उपरवाले ने मुझे 100 से ज्यादा पत्नियों को संभालने और यह अनोखा परिवार बसाने की शक्ति दी  है|

One thought on “अनोखा परिवार: जहां पति तो एक ही है लेकिन बीवियां 120 और बच्चे 202

  • Pingback: नोएवा दो कॉर्डेरियो: ऐसी जगह जहाँ कुवांरे लड़के की तलाश में रहती हैं लड़कियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *