एलिजाबेथ बाथरी: कुंवारी लड़कियों के खून से नहाती थी ये महिला सीरियल किलर

हंगरी की रहने वाली इस महारानी को इतिहास की सबसे खतरनाक महिला सीरियल किलर के तौर पर जाना जाता है। बाथरी ने साल 1585 से 1610 के बीच 600 से भी ज्यादा लड़कियों की हत्या कर उनके खून से स्नान किया था। कहा जाता है, कि एलिजाबेथ को खूबसूरती बरकरार रखने के लिए किसी ने कुंवारी लड़कियों के खून से नहाने की सलाह दी थी।

सीरियल किलर एलिजाबेथ लड़कियों को मारने के बाद भी उनके साथ बर्बरता और दरिंदगी करने से बाज नहीं आती थी। इसके अलावा कहा ये भी जाता है, कि एलिजाबेथ के इस भयानक अपराध में उसके नौकर भी उसका साथ देते थे।

बता दें, कि  दरअसल, एलिजाबेथ बाथरी हंगरी राजघराने से ताल्लुक रखती थी। एक ऊंचे खानदान वाली महिला होने की वजह से वो आसपास के गांवों की गरीब लड़कियों को अपने महल में अच्छे पैसों पर काम करने का लालच देकर बुला लेती थी। लेकिन लड़कियां जैसे ही महल में आती थीं, वो उन्हें अपना शिकार बना लेती थी।

कहा तो यहाँ तक भी जाता है, कि जब इलाके में लड़कियों की संख्या काफी कम हो गई, तब उसने ऊंचे परिवार की लड़कियों को अपना शिकार बनाना शुरू कर दिया था।

कुछ समय के बाद जब हंगरी के राजा को जब इस बात का पता चला, तो उन्होंने इस मामले की जांच करवाई। इस मामले को लेकर जब जांच कर्ता एलिजाबेथ के महल में पहुंचे, तो वहां का हाल देखकर दंग रह गए। जांच दल ने एलिजाबेथ के महल से कई लड़कियों के कंकाल और इसके अलावा सोने-चांदी के आभूषण बरामद किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *