गजब मामला: दफ्तर से छुट्टी लेने के लिए शख्स ने रचा डाली 37 दिन में 4 शादी

आमतौर पर हर कामकाजी इंसान दफ्तर से छुट्टी लेने के तरह-तरह के बहाने लगाता है| कई बार किसी के कोई इमरजेंसी आ जाती हैं। तो वहीं कई लोग शादी के लिए भी दफ्तर से छुट्टी लेते हैं।

लेकिन ताइवान में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया जहां शख्स ने दफ्तर से छुट्टी लेने के लिए 37 दिन में ही चार बार शादी कर ली और तीन बार तलाक भी ले लिया।

खबर के मुताबिक, एक बैंक में इस क्लर्क ने जब पहली दफा आवेदन किया तो शादी के लिए आठ दिन की छुट्टियां मिल गईं।

सबसे हैरानी की बात तो यह है कि जब 6 अप्रैल 2020 को शादी करने के बाद जब छुट्टियां खत्म हुईं तो पत्नी को तलाक दे दिया। फिर अगले ही दिन दोबारा ब्याह रचाकर छुट्टियां मांग लीं।

इस पूरे मामले परक्लर्क का मानना था, कि वह कानूनी रूप से इन छुट्टियों का हकदार है। इस तरह वह चार बार शादी और तीन बार तलाक के जरिए 32 वैतनिक अवकाश लेने में कामयाब रहा।

गौरतलब है कि  छुट्टियों के इस खेल का बैंक को जब पता लगा तो उसके अतिरिक्त वैतनिक अवकाश नामंजूर कर दिए गए। नाराज क्लर्क ने श्रम ब्यूरो में शिकायत दर्ज कर बैंक पर लेबर लीव कानून के उल्लंघन का आरोप लगाया।

दूसरी तरफ कानून के मुताबिक, एक कर्मचारी विवाह के लिए आठ दिन के वैतनिक अवकाश का हकदार है। इस हिसाब से चार बार शादी करने वाले इस व्य्कित को 32 छुट्टियां मिलनी चाहिए थीं। यही वजह है कि शहर श्रम ब्यूरो ने भी अपनी जांच में बैंक को श्रम कानून के उल्लंघन का दोषी पाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *